September 16, 2024

राजेंद्र नगर उच्चतर विद्यालय में शिक्षक दिवस के अवसर पर स्वच्छता का संदेश और सफाई मित्रों का सम्मान

नागपुर, 5 सितंबर 2024: शिक्षक दिवस के विशेष अवसर पर राजेंद्र नगर उच्चतर विद्यालय, गांधी बाग जोन, प्रभाग 18 में एक महत्वपूर्ण समारोह का आयोजन किया गया। इस आयोजन में स्वच्छता के प्रति जागरूकता और महानगर पालिका की “स्वच्छ नागपुर, सुंदर नागपुर” मुहिम को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए।

1. शिक्षक दिवस समारोह
शिक्षक दिवस के अवसर पर गांधी बाग जोन, प्रभाग 18, श्री राजेंद्र हायस्कूल एवम् उच्च माध्यमिक विद्यालय, नागपूर में IEC टीम द्वारा प्राचार्य महोदया डॉ स्मिता विवेक नाहातकर को स्वच्छता का संदेश देते हुए पुष्पगुच्छ और डस्टबिन उपहार स्वरूप भेंट किया गया। अन्य शिक्षकों को पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया गया।

2. महानगर पालिका सफाई मित्र का सम्मान
विद्यालय की प्राचार्य, डॉ. स्मिता नाहातकरने महानगर पालिका की सफाई मित्र, बबली केशव समुंद्रे जी, को स्वच्छता के बेहतरीन कार्यों के लिए पुष्पगुच्छ, शॉल और नगद राशि देकर सम्मानित किया।

3. विद्यालय परिसर को प्लास्टिक फ्री घोषित
शिक्षक दिवस को विशेष बनाने और महानगर पालिका की “स्वच्छ नागपुर, सुंदर नागपुर” मुहिम को बढ़ावा देने के लिए प्राचार्य महोदया डॉ स्मिता नाहातकर द्वारा विद्यालय परिसर को सिंगल यूज प्लास्टिक मुक्त घोषित किया गया। प्लास्टिक के स्थान पर इको-फ्रेंडली बैग के उपयोग का संदेश दिया गया।

4. विद्यालय स्वच्छता दूत
स्वच्छता के प्रति जागरूकता बढ़ाने और छात्रों को स्वच्छता संबंधी गतिविधियों से जोड़ने के उद्देश्य से, प्राचार्य महोदया डॉ स्मिता नाहातकर ने श्री राजेंद्र हाई स्कूल के स्वच्छ विद्यार्थी, अनन गुंडेडवार, को ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया। ब्रांड एंबेसडर विद्यालय स्तर पर स्वच्छता को बढ़ावा देने का कार्य करेगा ।

विद्यालय प्रशासन द्वारा IEC टीम के सभी सदस्यों के कार्यों के प्रोत्साहन हेतु उपहार दिए गए।