October 16, 2024

मंत्रालय भवन में घुसी महिला, देवेंद्र फडणवीस के ऑफिस में की तोड़-फोड़, फर्श पर पटकी नेमप्लेट

मुंबई : दक्षिण मुंबई में महाराष्ट्र सरकार के मंत्रालय में गुरुवार शाम उस समय अफरा-तफरी मच गई जब एक अज्ञात महिला यहां घुस आई और फिर उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के ऑफिस के बाहर तोड़-फोड़ शुरू कर दी। इस दौरान महिला ने ऑफिस के बाहर लगी उपमुख्यमंत्री के नाम की नेमप्लेट फर्श पर पटक दी और वहां रखे गमले भी तोड़ दिए। महिला ने उपमुख्यमंत्री के खिलाफ नारेबाजी भी की और फिर वहां से निकल गई।

घटना के बाद पुलिस ने इस महिला की तलाश शुरू कर दी है। यह घटना वहां लगे सीसीटीवी कैमरों में भी कैद हो गई थी जिसके आधार पर पुलिस उसकी तलाश कर रही है। घटना को लेकर एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह घटना गुरूवार शाम साढ़े छह बजे के बाद की है।

वेंद्र फडणवीस के खिलाफ लगाए नारे

पुलिस अधिकारी ने बताया कि महिला वैध प्रवेश पास के बिना मंत्रालय (राज्य सचिवालय) में घुस आई और हंगामा किया। अब तक की गई जांच में पता चला है कि महिला ने सुरक्षाकर्मियों से अपना बैग सचिवालय परिसर के अंदर भूलने की बात कही थी और उसे लेने जाने के बहाने वह अंदर घुस गई। मंत्रालय की इमारत में प्रवेश करने के बाद महिला उपमुख्यमंत्री फडणवीस के कार्यालय में पहुंची और वहां तोड़-फोड़ शुरू कर दी। इस दौरान उसने ऑफिस के बाहर लगी नेम प्लेट को उठाया और उसे फर्श पर पटक दिया। वहां रखे गमले भी महिला ने तोड़ डाले। उसने उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के खिलाफ नारेबाजी भी की। तोड़-फोड़ करने के बाद महिला वहां से चली गई।

मरीन ड्राइव पुलिस थाने में मामला दर्ज

मामले की जांच कर रही पुलिस ने बताया कि अभी तक महिला की पहचान नहीं हो पाई है। मरीन ड्राइव पुलिस थाने में यह मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने महिला की तलाश शुरू कर दी है। महिला द्वारा किए गए इस हंगामें के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है। बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता फडणवीस के पास गृह विभाग भी है। वह इसके पहले वर्ष 2014 से 2019 तक राज्य के मुख्यमंत्री रह चुके हैं।