September 19, 2024

भारत दौरे पर आने वाली न्यूजीलैंड की टीम का ऐलान, 9 सितंबर से टेस्ट, अफगानिस्तान के साथ होगी टक्कर

नई दिल्ली. न्यूजीलैंड की टीम को भारत में आकर अगले महीने अफगानिस्तान की टीम के खिलाफ टेस्ट मैच खेलना है. इस एक मात्र टेस्ट मैच के लिए कीवी टीम की घोषणा कर दी गई है. 9 से 13 सितंबर के बीच होने वाले टेस्ट मैच के लिए न्यूजीलैंड ने अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की. टिम साउदी की कप्तानी में कीवी टीम अफगान टीम के खिलाफ खेलेगी. 18 महीने बाद माइकल ब्रेसवेल की टीम में टेस्ट टीम में वापसी हुई है.

न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान के खिलाफ 9 से 13 सितंबर के बीच खेले जाने वाले टेस्ट मैच के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा सोमवार को की. अफगानिस्तान की टीम भारत में न्यूजीलैंड की मेजबानी करेगा. इस एक मात्र टेस्ट मैच के लिए नोएडा के स्टेडियम को तैयार किया जा चुका है. अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट खेलने के बाद न्यूजीलैंड की टीम श्रीलंका का दौरा करेगी. यहां उसे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत दो टेस्ट मैच खेलना है.

18 महीने बाद ब्रेसवेल की वापसी

न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम में 18 महीने के बाद माइकल ब्रेसवेल की वापसी हुई है. अफगानिस्तान के खिलाफ भारत में खेले जाने वाले मुकाबले में मिचेल सेंटनर, एजाज पटेल और रचिन रवींद्र के साथ ऑफ स्पिनर ब्रेसवेल को शामिल किया गया है. कीवी कप्तान टिम साउदी के पास ग्लेन फिलिप्स के रूप में पांचवां स्पिन विकल्प भी होगा. बल्लेबाजी की बात करें तो डेवोन कॉनवे, टॉम लेथम, केन विलियमसन, रचिन रवींद्र और डेरिल मिचेल जैसे बड़े नाम शामिल हैं. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप टेबल में न्‍यूजीलैंड की टीम इस समय तीसरे स्थान पर है.

न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम:

टिम साउदी (कप्तान), टॉम ब्‍लंडेल, केन विलियमसन, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे, मैट हेनरी, टॉम लेथम, डेरिल मिचेल, विल ओउरके, एजाज पटेल, ग्‍लेन फिलिप्‍स, रचिन रवींद्र, मिचेल सेंटनर, बेन सीयर्स, विल यंग