September 17, 2024

दरवाजा खुला रखने पर नीतीश का लालू को करारा जवाब,आरजेडी मंत्रियों के काम की होगी जांच

दरवाजा खुला रखने पर नीतीश का लालू को करारा जवाब

बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने लालू प्रसाद यादव को उनके उस बयान पर करारा जवाब दिया है, जिसमें आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद ने कहा था कि नीतीश के लिए हमारे दरवाजे खुले हुए हैं।पटना में कर्पूरी ठाकुर की पुण्यतिथि कार्यक्रम के दौरान नीतीश कुमार ने कहा कि अब हम जहां आ गए हैं, वहीं रहेंगे।लालू यादव के दरवाजा वाले बयान पर उन्होंने कहा कि जब कोई मिलता है तो ऐसा होता ही रहता है। नीतीश कुमार ने लालू औरत तेजस्वी के ऑफर को सीधे-सीधे ठुकरा दिया। शनिवार को नीतीश कुमार ने मीडिया से बातचीत के क्रम में लालू यादव के हालिया बयान से लेकर राहुल गांधी और अन्य राजनीतिक मुद्दों पर खुलकर बात की।

लालू यादव के बयान पर नीतीश कुमार की प्रतिक्रिया

लालू यादव ने शुक्रवार को कहा था कि नीतीश कुमार के लिए उनका दरवाजा हमेशा खुला ही रहता है।लालू यादव के इस बयान ने बिहार की राजनीति में एक अलग चर्चा ही छेड़ दिया था कि हो ना हो ,नीतीश कुमार एक बार फिर से पलटी मार दें। लेकिन इसकी संभावना को खारिज करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि यह मेरी आदत है कि जब कोई सामने दिखता है तो हम उन्हें नमस्कार करते हैं। विधानसभा में लाल यादव से आमना- सामना होने पर उन्होंने अपने इसी संस्कार का पालन किया था और इससे ज्यादा कोई बात नहीं थी।

आरजेडी कोटा के मंत्रियों के काम पर जांच कराने पर बोले नीतीश कुमार

नीतीश कुमार ने कहा कि महागठबंधन में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा था, इसलिए गठबंधन से अलग हो गए ।उन्होंने कहा कि आजकल काफी लोग मेरे खिलाफ हैं।वह मेरे खिलाफ ही रहें।आरजेडी कोटा के मंत्रियों के विभाग की जांच के निर्देश पर उन्होंने कहा कि कहीं कोई गड़बड़ी होती है, तो हम उसकी जांच पहले भी कराते रहे हैं और आज भी कराएंगे। उन्होंने कहा कि हम कोई गड़बड़ी नहीं होने देंगे।

राहुल गांधी पर बोले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

जाति जनगणना को लेकर राहुल गांधी के दावे पर नीतीश कुमार ने कहा कि हम बराबर मीटिंग में कहते थे कि आप बिहार के जाति गणना पर बोलिए कि यह एक ऐतिहासिक काम हुआ है ।लेकिन वे इसपर कुछ नहीं बोलते थे ।हम सब की मदद कर रहे थे, लेकिन उसकी कोई चर्चा नहीं करता था । राहुल गांधी कुछ भी करते हैं तो मीडिया में उसका प्रचार होता है। वहीं मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि समय आने पर वह भी हो जाएगा।

जांच में गड़बड़ी पाए जाने पर बदलेंगे फैसले

नीतीश सरकार ने यह तय किया है कि पूर्व में चले महागठबंधन सरकार के आरजेडी कोटा के तत्कालीन मंत्रियों के कामकाज की समीक्षा करवाई जाएगी।उनके द्वारा लिए गए फैसलों की जांच होगीऔर उसका आकलन भी होगा।किसी भी तरह की गड़बड़ी पाए जाने पर पूर्व के फैसले को बदल दिया जाएगा। इसे लेकर कैबिनेट विभाग ने स्वास्थ्य, पथ,नगर विकास एवं आवास, ग्रामीण कार्य,खनन एवं पीएचईडी के अपर मुख्य सचिव व प्रधान सचिव को जांच के निर्देश दिए हैं।

क्या कहा था नीतीश को लेकर लालू यादव ने

विधानसभा में लालू यादव और नीतीश कुमार के आमना- सामना होने पर उनके बीच हुई बातचीत को लेकर जब मीडिया ने लालू यादव से यह सवाल किया कि क्या नीतीश कुमार के लिए आरजेडी के दरवाजे खुले हुए हैं तो इस पर लालू प्रसाद यादव ने तुरंत कहा था कि नीतीश कुमार के लिए हमारे दरवाजे हमेशा खुला ही रहते हैं,दरवाजे में क्या रखा है!हालांकि इससे पहले आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद ने कहा था कि जब वे यानि नीतीश कुमार आएंगे तो देखेंगे।