September 20, 2024

Aaj Ka Rashifal 21 February 2024: आज मेष समेत इन 5 राशियों को मिल सकती है खुशखबरी, जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन

Aaj Ka Rashifal 21 February 2024:-

मेष

मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। आपको नकारात्मक लोगों से दूरी बनाकर रखनी होगी, नहीं तो इसका असर आपके काम पर पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में आपकी रुचि बढ़ेगी और आपको अपने कामों पर पूरा ध्यान देना होगा। बंधुत्व की भावना को बल मिलेगा। सहयोग की भावना आपके मन में बनी रहेगी और विभिन्न कार्यों में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे। आपको माताजी की सेहत के प्रति सचेत रहना होगा।

वृष

वृष राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है। आपको किसी काम की वजह से छोटी दूरी की यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है। आपको अपनी संतान के करियर को लेकर कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेना पड़ सकता है। आप आज बच्चों की शिक्षा पर भी पूरा फोकस करेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ किसी मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं आर्थिक मामलों में आज भाग्य का साथ मिलेगा। कमाई अच्छी रहेगी।

मिथुन

मिथुन राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आज आपका दिमाग अच्‍छा चलेगा। रिश्‍ते सुधारने के लिए बात जरूरी है। घर के माहौल को हल्‍का बनाएं, कार्यस्थल पर आप किसी मुश्किल काम का हल निकाल लेंगे। यात्रा की योजना स्‍थगित हो सकती है। सेहत का ख्‍याल रखें, लक्ष्‍य पर नजर गड़ाए रखें।

कर्क

कर्क राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिला.जुला रहने वाला है। आपका पूरा दिन भाग.दौड़ में बीतेगा। पेपर वर्क पूरा न होने से कोई जरूरी काम बनते.बनते रुक सकता है। आज कोई नया काम शुरू करने की सोच रहे हैं, तो बेहतर होगा कि बड़ों की सलाह लेकर ही शुरुआत करें। इससे काम सही और समय से पूरा होगा। आपकी आय बढ़ने के योग बन रहे हैं।

सिंह

सिंह राशि के जातकों का आज बनते कामों में बाधा हो सकती है। दूसरों से अपेक्षा न करें, व्यवसाय ठीक चलेगा। आय में निश्चितता रहेगी। कुसंगति से हानि होगी, पारिवारिक समस्याओं में इजाफा होगा। चिंता तथा तनाव बने रहेंगे। भागदौड़ रहेगी।  स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

कन्या

कन्या राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा।  छात्रों के लिए आज का दिन उत्तम परिणाम लेकर आयेगा। किसी खास व्यक्ति से अचानक मुलाकात आपके मन को प्रसन्न करेगी। संपत्ति को लेकर कोई विवाद शांतिपूर्ण ढंग से सुलझा लिया जाएगा। यदि आज किसी भी प्रकार के फैसले को जल्दबाजी में लेने से बचें। गलत कार्यों में अपना समय बर्बाद करने से बचें। अन्यथा मन परेशान रहेगा।

तुला

तुला राशि के जातकों के लिए आज का दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। भाग्य के दृष्टिकोण से दिन अच्छा रहने वाला है। भाई बंधुओं से संबंध मधुर होंगें। व्यापार में तेजी आएगी। आपकी लंबे समय से रुकी हुई योजनाएं पूरी हो सकती हैं। प्रेम व  सहयोग की भावना आपके मन में बनी रहेगी। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज का दिन बेहद शुभ फलदायी रहने वाला है। आपको एक के बाद एक अच्छी खबरें सुनने को मिलती रहेंगी जिससे मन आनंदित रहेगा। आपकी कोई स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां दूर हो सकती है जिससे उत्साहित होंगे। आर्थिक मामलों में आपको किसी से पैसा उधार लेने से बचना चाहिए। सरकारी क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को आज सम्मान और प्रोत्साहन मिल सकता है। परिवार में कोई शुभ व मांगलिक आयोजन होने से माहौल खुशनुमा बना रहेगा।

धनु

धनु राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आज आप अपने साहस की वजह से आगे बढ़ सकते हैं। प्‍यार में नया अनुभव मिल सकता है। कार्यस्‍थल पर चुनौतियां आ सकती हैं। सेहत का ख्‍याल रखें। आर्थिक स्थिति अच्छी होगी। पारिवारिक जीवन शांतिपूर्ण रहेगा। नौकरी कर रहे जातकों को आज गुप्त शत्रुओं से सावधान रहना होगा।

मकर

मकर राशि के जातकों के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। आज किसी से बेवजह की बातें न करें, जितना हो सके विवाद से दूर रहें। अगर आप खुद का व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं तो आपको अपने बड़े भाई से सहयोग मिल सकता है। आपको अपनी मेहनत से सफलता जरूर मिलेगी। आज नौकरी तथा व्यवसाय में किसी भी प्रकार की लापरवाही न रखें दूसरों के भरोसे काम नहीं छोड़ें, नहीं तो देर हो सकती है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

कुंभ

कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन ठीक रहेगा। जीवन.साथी का सहयोग मिलेगा। सभी तरफ से सफलता प्राप्त होगी। नौकरी में प्रभाव बढ़ेगा, व्यापार में वृद्धि होगी। आय बढ़ेगी, घर में प्रसन्नता रहेगी। ऐश्वर्य पर व्यय हो सकता है। नई योजना बनेगी जिसका लाभ तुरंत नहीं मिलेगा। सामाजिक कार्य करने में रुचि रहेगी। प्रतिष्ठा बढ़ेगी, शारीरिक कष्ट से निजात मिलेगी।

मीन

मीन राशि के जातकों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। आज किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं। सामाजिक कार्यों में आपका विशेष योगदान रहेगा और मान.सम्मान में भी वृद्धि होगी। इस समय आप कई गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे। आपका ध्यान अनैतिक कार्यों की ओर आकर्षित हो सकता है तो सावधान रहें। बेवजह बढ़ते खर्चे आपको परेशान कर सकते हैं। इसलिए खर्चों पर नियंत्रण रखें। व्यापार में व्यवस्था बनाए रखना आवश्यक है। जल्दबाजी और अति उत्साह के कारण किए गए कार्य अस्त.व्यस्त हो सकते हैं।