September 19, 2024

26 मार्च को लॉन्च होगी Vivo X Fold 3 सीरीज, व्हाइट और ब्लैक कलर्स में मिलेगा फोन

विकास कुमार
चाइनीज स्मार्टफोन मेकर वीवो की एक्स फोल्ड थ्री सीरीज जल्द लॉन्च होगी। इसमें वीवो एक्स फोल्ड थ्री और एक्स फोल्ड थ्री प्रो शामिल होंगे। इन बुक स्टाइल फोल्डेबल स्मार्टफोन्स के साथ कंपनी नई स्मार्टवॉच और टीडब्ल्यूएस ईयरफोन को भी पेश करेगी। पिछले कुछ वर्षों में फोल्डेबल स्मार्टफोन्स की बिक्री बढ़ी है। वीवो की वेबसाइट पर एक बैनर और चीन के मैसेजिंग प्लेटफॉर्म वीबो पर एक पोस्ट में बताया गया है कि एक्स फोल्ड थ्री सीरीज को चीन में 26 मार्च को लॉन्च किया जाएगा। इसके साथ वीवो वाच थ्री, टीडब्ल्यूएस 4 और वीवो पैड 3 को भी लाया जाएगा। कंपनी ने एक्स फोल्ड 3 के डिजाइन का भी टीजर दिया है। यह कम से कम दो कलर्स – व्हाइट और ब्लैक में उपलब्ध होगा। कंपनी का दावा है कि ये फोल्डेबल स्मार्टफोन्स इस सेगमेंट में सबसे पतल और हल्के होंगे। इनमें क्वालकॉम का स्नैप ड्रैगन एट जेन थ्री चिपसेट दिया जाएगा। इस सीरीज के प्रो मॉडल में एट प्वाइंट जीरो थ्री इंच का सैमसंग ई 7 डिस्प्ले, वीवो का वी 3 इमेजिंग चिप होगा। इसमें 50 मेगापिक्सल का जेसिस के सपोर्ट वाला कैमरा होगा। यह कैमरा कंपनी की एक्स हंड्रेड सीरीज में दिया गया था।

कंपनी का दावा है कि ये एसजीएस फाइव-स्टार एंटी-ड्रॉप सर्टिफिकेशन वाले पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन्स हैं। इसके साथ वीवो का पैड 3 भी पेश किया जाएगा। हाल ही में इस टैबलेट को बेंचमार्किंग वेबसाइट गीकबैंच पर देखा गया था। इसमें प्रोसेसर के तौर पर मीडिया टेक डायमेंसिटी 9300 एसओसी दिया जा सकता है। इसमें एंड्रॉयड 14 ऑपरेटिंग सिस्टम हो सकता है। यह टैबलेट गीकबैंच पर मॉडल नंबर पीए 2473 के साथ लिस्टेड है। इस लिस्टिंग से इसमें 16 जीबी का रैम होने का संकेत मिल रहा है। इसे सिंगल कोर टेस्ट में दो हजार दो सौ तेईस और मल्टी-कोर टेस्ट में सात हजार पांच सौ 47 का स्कोर मिला है।

पिछले साल पेश किए गए वीवो पैड 2 में मीडिया टेक डायमेंसिटी 9000 एसओसी प्रोसेसर और 12 जीबी का रैम दिया गया था। इसके 8 जीबी के रैम और एक सौ 28 जीबी की स्टोरेज वाले बेस वेरिएंट का शुरुआती प्राइस 29 हजार आठ सौ रुपए का था। वीवो पैड 2 में बारह दशमलव एक इंच एलसीडी स्क्रीन एक सौ 44 हर्ट्ज के रिफ्रेश रेट के साथ है। इस टैबलेट में 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो शूटर है। इसमें सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इस टैबलेट की दस हजार एमएएच की बैटरी 44 वाट फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।