September 17, 2024

एयरफोर्स अधिकारी बताकर महिला पर अत्याचार,मारपीट कर चार वर्ष तक 4 लाख वसूले

नागपुर, राप्र संवादक
स्वयं को वायु सेना का अधिकारी बताने वाले फेसबुक मित्र ने एक विवाहित महिला के साथ मारपीट की। उसने उसे ब्लैकमेल कर चार साल तक लगातार परेशान कर 4.10 लाख रुपये वसूले। यह घटना अजनी पुलिस थाना क्षेत्र की है। आरोपी का नाम श्याम सुपतकर हनुमान नगर, मेडिकल चौक है। फेसबुक के जरिए उसकी जान- पहचान अजनी थाना क्षेत्र में रहने वाली 36 वर्षीय महिला से हुई। उसने श्याम वर्मा नाम से प्रोफाइल बनाई और महिला से फोन पर बात करने लगा। उसने खुद को वायुसेना अधिकारी बताया और अपनी पोस्टिंग गुजरात में होने का झांसा दिया। उन्होंने यह भी कहा कि वह मूल रूप से नागपुर के हनुमाननगर का रहने वाला हैं। 23 मई 2020 को कोरोना के कारण लगे लॉकडाउन के दौरान उसने दोपहर में महिला को मेडिकल प्रवेश द्वार के सामने बुलाया। वह कार लेकर आया था और उसके साथ एक लडक़ी भी थी। उसने कहा कि वह उसकी बहन है और तीनों ने कार में ही कोल्ड्रिक लेने के बाद महिला बेहोश हो गई। आरोपी उसे खापरी स्थित एक झोपड़ीनुमा मकान में ले गया और वहां उसके साथ दुष्कर्म किया। उसने उसकी तस्वीरें खींच लीं और अश्लील वीडियो भी बना लिया। वह वीडियो उसके रिश्तेदारों को भेजने की धमकी देकर लगातार उसे परेशान करता रहा। उसने उसे रास्ते में रोककर और उसके घर जाकर भी पीटा। उसने उससे पैसों की मांग की। महिला ने डरकर 4.10 लाख रुपये नकद और आभूषण दे दिए। महिला इस तरह से तंग आ चुकी थी। उसने जानकारी निकालने पर उसे उसका असली नाम पता चल गया। उसने अजनी पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने श्याम के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और उसकी तलाश कर रही है।

2020 में महिला के साथ दुर्व्यवहार करने के बाद श्याम ने उसका मोबाइल ले लिया और उसके फोन से सभी संपर्कों को अपने मोबाइल में ले लिया। उसके पास उसके सभी रिश्तेदारों के नंबर हैं। जिससे वह दहशत में थी। इस डर से कि वह किसी भी समय वीडियो भेज सकता है।

आरोपी श्याम सुपतकर मेडिकल चौक, हनुमान नगर में रहता है। उसने अलग- अलग फेसबुक प्रोफाइल के जरिए लड़कियों से दोस्ती की और इसका इस्तेमाल कर कई लोगों को ब्लैकमेल किया। उसकी गिरफ्तारी के बाद ही और तथ्य सामने आएंगे।