September 16, 2024

नागपुर के परफ्यूम गोदाम में लगी आग, एक युवती की मौत ,तीन गंभीर

नागपुर: शहर के व्यवसाइक क्षेत्र इतवारी के खापरपूरा में बड़ा हादसा हो गया है। जहां एक परफ्यूम गोदाम में आग लग गई। इस हादसे में एक बच्ची की मौत हो गई, वहीं तीन गंभीर घायल है जिन्हें ईलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां दो की हालत गंभीर बनी हुई है।

मिली जानकारी के अनुसार, प्रवीण बाखड़े की इतवारी के खापरीपुरा परिसर में श्री रेणुका नौवेल्टी नाम की दुकान है। वहीं दुकान के ऊपर अपने परिवार के साथ रहते हैं। बुधवार तड़के जब पूरा परिवार सोया हुआ था तो ग्राउंड फ्लोर पर बने गोडाउन में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। देखते ही देखते आग ने पूरी बिल्डिंग को अपने चपेट में ले लिया। इसी दौरान परिवार के एक सदस्य की नींद खुली। आग को देख चीख पुकार मच गई।

वहीं आवाज सुनकर आसपास के लोग बहार निकले। जिसके बाद तुरंत इसकी जानकारी अग्निशमन विभाग को दी गई। जानकारी मिलते ही अग्निशमन विभाग के आठ गाड़ियां सहित अधिकारी मौके पर पहुंचे। गोडाउन में परफयूम और चप्पल रखा हुआ था। प्लास्टिक का सामान मौजूद होने के कारण आग बुझने और अंदर फंसे लोगों का रेस्क्यू करने में बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ा। किसी तहत अग्निशमन विभाग घर के अंदर पहुंचा। अंदर फंसे चार लोगों को बाहर निकाला।

इस हादसे में प्रवीण बाखड़े (40) उनकी पत्नी प्रीति बाखड़े (37) बेटी अनुष्का (17) और बेटा सार्थक बाखडे (15) गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हे तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान अनुष्का की मौत हो गई। वहीं बाखडे पति-पत्नी की हालत गंभीर बनी हुई है। बाखडे ने कुछ साल पहले ग्राऊंड फ्लोर पर बना गोदाम किसी को बेच दिया था।

Source : Ucn News