October 16, 2024

त्योहारों के पहले हो सकती है मुंबई को दहलाने की साजिश, हाई अलर्ट पर पुलिस, बढ़ी सुरक्षा

मुंबई: महाराष्ट्र में त्योहारी सीजन के चलते राजधानी मुंबई में एक बार फिर से आतंकी हमले को लेकर अलर्ट जारी हुआ है। खबर है कि देश की आर्थिक राजधानी मुंबई को आतंकी फिर से दहलाने की साजिश रच रहे हैं। वहीं अन्य मिडीया रिपोर्टस की मानें तो ऐसे इनपुट खुफिया एजेंसी से मिले हैं। वहीं आतंकी खतरे को देखते हुए मुंबई में सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी कर दी गई है, साथ ही जगह-जगह पर पुलिस फोर्स तैनात किया गया है।

खबर है कि केंद्रीय एजेंसियों द्वारा संभावित आतंकी खतरे के बारे में अलर्ट होने के बाद मुंबई में पुलिस ने भीड़भाड़ वाले इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी है। वहीं पुलिस सूत्रों के हवाले से ऐसी भी खबर आ रही है कि मुंबई में कई धार्मिक स्थलों और भीड़भाड़ वाले स्थानों पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। पुलिसकर्मियों को धार्मिक और भीड़भाड़ वाले स्थानों पर ‘मॉक ड्रिल’करने के लिए भी कहा गया है। वहीं शहर के सभी DCP को अपने-अपने जोन में सिक्योरिटी अरेंजमेंट पर विशेष ध्यान देने के लिए भी आदेश दिया गया है।

इस बाबत पुलिस ने बीते शुक्रवार को भीड़भाड़ वाले क्रॉफर्ड मार्केट इलाके में मॉक ड्रिल भी की थी। वहीं इस इलाके में दो बड़े प्रसिद्ध धार्मिक स्थल हैं। हालांकि इस बाबत पुलिसअधिकारियों ने कहा कि यह त्योहारी सीजन से पहले एक महज एक सुरक्षा ड्रिल थी।