September 19, 2024

जानिए कितनी संपत्ति के मालिक हैं बॉलीवुड स्टार Ajay Devgan, प्राइवेट जेट पर परिवार के साथ मनाते हैं छुट्टियां

विकास कुमार
अजय देवगन की गिनती बॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों में होती है। उन्होंने अपने दमदार एक्टिंग से इंडस्ट्री में एक खास मुकाम हासिल कर लिया है। अजय देवगन एक एक्टर होने के साथ-साथ डायरेक्टर और प्रोड्यूसर भी हैं। अजय देवगन ने अपने करियर में सौ से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया है। अजय देवगन ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म फूल और कांटे से साल 1991 में की थी। इस फिल्म में उन्होंने बतौर एक्शन हीरो अभिनय किया था। इसके बाद उन्होंने फिल्म जिगर, दिलवाले, हम दिल दे चुके सनम, द लीजेंड भगत सिंह, गोलमाल जैसी फिल्मों में काम किया है। फिल्मों में बेहतरीन अभिनय के लिए कई अवॉर्ड भी देवगन ने हासिल किए हैं। उन्होंने फिल्म द लीजेंड भगत सिंह के लिए नेशनल फिल्म अवॉर्ड भी हासिल किया है।

अगर बात करें अजय देवगन की नेटवर्थ की तो वह तीन सौ करोड़ रुपए से ज्यादा की संपत्ति के मालिक हैं। वह एक बहुत आलीशान जिंदगी जीते हैं। वह फिल्मों के जरिए सबसे ज्यादा कमाई करते हैं, इसके साथ ही अजय देवगन कई विज्ञापनों में भी नजर आते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक अजय देवगन एक फिल्म के लिए 25 से 50 करोड़ रुपए तक चार्ज करते हैं। यहां तक कि किसी भी फिल्म में गेस्ट अपियरेंस के लिए भी वह अच्छा खासा अमाउंट चार्ज करते हैं। बताया जाता है कि आलिया भट्ट की हिट फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी के लिए एक्टर ने 11 करोड़ रुपए लिए थे। वहीं, एसएस राजामौली की वैश्विक सुपरहिट फिल्म आरआरआर में थोड़ी देर के अभिनय के लिए उन्होंने 25 करोड़ लिए थे।

अजय देवगन के मुंबई में दो घर हैं, एक्टर का एक फ्लैट है,जो कि जुहू में है, इसके अलावा उनका आलीशान बंगला मालगाड़ी रोड पर है। एक्टर के इन दोनों घरों की कीमत 25 करोड़ रुपए से भी ज्यादा है। अजय देवगन महंगी गाड़ियों के भी काफी ज्यादा शौकीन हैं। गाड़ियों के कलेक्शन की बात करें तो उनके पास टोयोटा सलीका, बीएमडब्ल्यू, फेरारी, और मैसेराटी क्वाट्रोपोर्टे है। साथ ही एक्टर के पास एक प्राइवेट जेट भी है, जिसकी कीमत लगभग 84 करोड़ रुपए है। इस जेट पर वह अक्सर अपने परिवार के साथ छुट्टियां मनाने के लिए जाते हैं।