September 17, 2024

शराब घोटाले का पैसा कहां है,अरविंद केजरीवाल कोर्ट में करेंगे खुलासा :सुनीता केजरीवाल

बीरेंद्र कुमार झा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने आज एक प्रेस कांफ्रेंस की।इसमें उन्होंने कहा कि कल शाम मैं जेल में दिल्ली सीएम से मिली, उन्हें डायबिटीज है और शुगर लेवल भी ठीक नहीं। लेकिन उनका निश्चय मजबूत है। ईडी कस्टडी में रहते हुए भी उन्हें अपनी चिंता नही, बल्कि दिल्लीवासियों की चिंता है।

दिल्लीवासियों के कल्याण की सोचने और कार्य करवाने पर केस करने से व्यथित हैं केजरीवाल

बीजेपी का नाम लिए बिना सुनीता केजरीवाल ने मंगलवार को ईडी कस्टडी में अरविंद केजरीवाल के साथ हुई बातचीत का हवाला देते हुए बताया कि दो दिन पहले ही उन्होंने दिल्ली की मंत्री आतिशी को भी संदेश भेजा था कि लोगों की समस्याओं का समाधान किया जाए।इसमें क्या गलत किया, लेकिन इस बात पर भी उन पर केस कर दिया गया।क्या ये लोग दिल्ली की तबाही चाहते हैं? क्या ये चाहते हैं कि लोग समस्या से ही जूझते रहे। इस बात से दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को बेहद पीड़ा हुई है।

ईडी को शराब घोटाले के पैसे की नहीं लगी थाह,लेकिन अरविंद केजरीवाल कोर्ट को बताएंगे घोटाले के पैसे का हिसाब

अरविंद केजरीवाल के बाबत सुनीता केजरीवाल ने कहा कि कल ईडी कस्टडी में अरविंद केजरीवाल से हुई मुलाकात में उन्होंने एक बात मुझे और कही कि कथित शराब घोटाला मामले में ईडी ने पिछले 2 साल में 250 से ज्यादा रेड की। वो इस कथित घोटाले का पैसा खोज रहे हैं।अभी तक हुई किसी भी रेड में एक भी पैसा नहीं मिला है।मनीष, सतेंद्र और संजय सिंह के यहां रेड हुई ,पर एक भी पैसा नहीं मिला।इस कथित घोटाले का पैसा कहां है, दिल्ली सीएम ने कहा कि वो इसका खुलासा 28 मार्च को कोर्ट के सामने करेंगे।सारे देश को पूरा सच बताएंगे कि इस कथित घोटाले का पैसा कहां है और उसका सबूत भी देंगे।

अरविंद केजरीवाल एक सच्चा देशभक्त

अरविंद केजरीवाल को लेकर उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल ने कहा कि वे बहुत सच्चे, देशभक्त, निडर और साहसी व्यक्ति है।उनकी लंबी आयु और सेहत की कामना करूंगी।उन्होंने कहा कि मेरा शरीर जेल में है लेकिन आत्मा आप सभी के बीच है। उन्होंने कहा है कि आंखें बंद करो और मुझे याद करो।

अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई के दौरान ईडी ने मांगा समय

केजरीवाल को शराब नीति से जुड़े धनशोधन मामले में 21 मार्च को गिरफ्तार किया गया था।दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली अरविंद केजरीवाल की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई चल रही है। यह याचिका ईडी द्वारा गिरफ्तारी और निचली अदालत द्वारा रिमांड पर भेजे जाने के फैसले को चुनौती देने से जुड़ी है। मामले पर जस्टिस स्वर्णकांता शर्मा की बेंच सुनवाई कर रही है।इस दौरान ईडी ने कहा कि याचिका की कॉपी उनको कल ही मिली है, इसीलिए जवाब देने के लिए उनको 3 हफ्ते का समय चाहिए।