September 8, 2024

हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन आज से करेंगी अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत

बीरेंद्र कुमार झा

पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन आज से राजनीतिक जीवन की शुरुआत करने वाली हैं। इस बारे में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डालकर उन्होंने लिखा है कि रविवार को अपने जन्मदिन और सोमवार को गिरिडीह में जेएमएम की स्थापना दिवस कार्यक्रम में शामिल होने से पहले झारखंड राज्य के निर्माता और झामुमो अध्यक्ष विषम गुरु शिबू सोरेन और मां से आशीर्वाद लिया। जेल में हेमंत सोरेन से भी मुलाकात की। उन्होंने घोषणा की कि झारखंड वासियों और झारखंड मुक्ति मोर्चा परिवार के कार्यकर्ताओं की मांग पर वे सोमवार से अपनी सार्वजनिक एवं राजनीतिक जीवन की शुरुआत करेंगी।

पिता से सीखा सच के लिए संघर्ष का गुर

कल्पना सुरेंद्र ने लिखा उनके पिता भारतीय सेना में थे। वे सेना से रिटायर हो चुके हैं। पिता ने सेना में रहकर देश के दुश्मनों का डटकर सामना किया।बचपन से ही पिता ने बिना डरे सच के लिए संघर्ष करना और लड़ना भी सिखाया। जब तक हेमंत हम सभी के बीच नहीं आ जाते, तब तक हम उनकी आवाज बनकर आम लोगों के बीच उनके विचारों को साझा करेंगे और लोगों की सेवा करते रहेगे।

जनता से स्नेह और आशीर्वाद की कामना की

अपनी नई सियासी पारी खेलने को लेकर कल्पना सोरेन काफी उत्साहित है। उन्होंने विश्वास जागते हुए कहा कि लोगों ने जैसा स्नेह और आशीर्वाद हेमंत को दिया है, वैसा प्यार और आशीर्वाद वे उनकी जीवन संगिनी को भी देंगे। उन्होंने कहा कि 18 वर्षों में यह पहला अवसर है, और जब उनके जन्मदिवस की अवसर पर हेमंत परिवार के साथ नहीं है।अपने जन्मदिन के अवसर पर उन्होंने हेमंत सोरेन को कुछ किताबें भी जेल में पहुंचाई हैं।

हेमंत है तो, हिम्मत है

कल्पना सोरेन ने कहा कि भले ही केंद्र की बीजेपी सरकार के षड्यंत्र के चलते हेमंत सोरेन को जनता से दूर हुए एक महीने से अधिक का वक्त हो गया है, लेकिन वे जेल में भी पल-पल झारखंड और झारखंडियों की बारे में ही सोचते हैं। बीजेपी को लगता है कि एक झारखंडी योद्धा को षड्यंत्र के तहत परेशान करने की उनकी कोशिश कामयाब हो गई है,तो यह उनकी बड़ी और भारी भूल है। हेमंत का संघर्ष, आत्मविश्वास, राज्यवासियों के प्रति अविचल प्रेम और समर्पण को देख झारखंड का हर घर एक ही उद्घोष कर रहा है कि हेमंत है, तो हिम्मत है ,झारखंड झुकेगा नहीं।