September 19, 2024

IND vs ENG 5th Test: गेंदबाजों के बाद बल्लेबाजों का पलटवार रोहित-यशस्वी ने अंग्रेज गेंदबाजों की जमकर पिटाई ,भारत ड्राइविंग सीट पर

न्यूज डेस्क
भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मैच धर्मशाला में खेला जा रहा है। मुकाबले के पहले दिन इंग्लैंड की टीम कुलदीप यादव और आर अश्विन की घूमती गेंदों के आगे 218 पर ही सिमट गई।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन कुलदीप यादव और आर अश्विन की घूमती गेंदों का उनके पास कोई जवाब नहीं था। एक समय इंग्लैंड का स्कोर तीन विकेट पर 175 रन थे। इसके बाद विकेटों का पतझड़ शुरू हो गया और पूरी टीम 218 पर ही ढेर हो गई। चायकाल के बाद इंग्लैंड के बाकी बचे दो विकेट निकालने में भारतीय टीम को सिर्फ 16 गेंद लगे। कुलदीप यादव ने 5 और अपने करियर का 100वां मैच खेल रहे आर अश्विन ने 4 विकेट झटके। वहीं रवींद्र जडेजा के खाते में एक विकेट गया। इंग्लैंड के लिए जैक क्रॉली ने सबसे ज्यादा 79 रन बनाए।

इंग्लैंड की पहली पारी 218 पर सिमटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शानदार शुरुआत रही। रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने भारत को पहले विकेट के लिए फिर एक बार बेहतरीन शुरुआत दी। दोनों ने 104 रन की शतकीय साझेदारी करते हुए टीम इंडिया को मैच में मजबूत पकड़ बना दी है। जायसवाल ने 58 गेंद में 57 रन बनाकर शोएब बशीर की गेंद पर फोक्स को कैच थमा बैठे।

रोहित शर्मा दिन का खेल खत्म होने के समय 83 गेंद में 52 रन बनाकर नॉटआउट थे और उनके साथ पिच पर शुभमन गिल 39 गेंद में 26 रन बनाकर टिके हुए हैं। टीम इंडिया ने इंग्लैंड के 218 रन के जवाब में 1 विकेट पर 135 रन बना लिए हैं। अब इंग्लैंड के स्कोर से टीम महज 83 रन पीछे रह गई है।