September 8, 2024

केजरीवाल की महिलाओं को सलाह,मोदी मोदी कहने वाले पति को नहीं दें खाना

बीरेंद्र कुमार झा

लोकसभा चुनाव में अपने पार्टी के पक्ष में ज्यादा से ज्यादा वोटरों को कैसे जोड़ा जाए, इसके लिए हर राजनीतिक दल के बड़े नेता तरह-तरह की हथकंडे अपना रहे हैं। खासकर महिला वोटर को विशेष रूप से टारगेट किया जा रहा है। इस क्रम में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जहां एक तरफ दिल्ली सरकार के बजट में दिल्ली की 18 साल से अधिक की सभी महिलाओं के लिए₹1000 प्रति माह देने का ऐलान किया तो वहीं दूसरी तरफ उन्होंने महिलाओं से यह भी अपील कर दी कि यदि उनके पति मोदी – मोदी करते हैं तो उन्हें रात को खाना ही नहीं दें।

क्या कहा केजरीवाल ने

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने महिलाओं से अपील की कि सभी महिलाएं मतदान जरूर करें। उन्होंने इसके साथ ही महिलाओं से मर्दों से भी आम आदमी पार्टी के लिए वोट कराने के लिए कहा और हंसते हुए इसके तरीके भी बताएं।केजरीवाल ने कहा कि अपने घर के सारे मर्दों से भी वोट डलवानी है।कई मर्द मोदी- मोदी कर रहे हैं।उनका दिमाग आप ही ठीक कर सकते हो। यदि आपका पति कहे मोदी तो कहना कि शाम का खाना नहीं मिलेगा।अपने सर की कसम खिला देना। सबको बोलना मेरे सर की कसम है।पत्नी की बात तो माननी ही पड़ेगी पति को। आपने सर की कसम खिला दी, तो जरूर माननी पड़ेगी। सारी माताएं अपने बेटे को कसम खिलाएंगी कि इस बार केजरीवाल को वोट देना है। सारी बहनें अपने भाई और पिता को कसम खिलाएंगी कि इस बार केजरीवाल को ही वोट देना है।

दिल्ली में खाता खोलने की कोशिश में केजरीवाल

दिल्ली विधानसभा के लिए लगातार दो चुनाव में प्रचंड वोट हासिल कर लगातार सरकार बना चुकी आम आदमी पार्टी अपने गढ़ से एक भी सांसद लोकसभा में अब तक नहीं भेज पाई है। 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में पार्टी को एक भी सीट पर जीत नहीं मिली।ऐसे में आम आदमी पार्टी इस बार कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहती है। बीजेपी से मुकाबला के लिए केजरीवाल ने इस बार कांग्रेस से गठबंधन करके चार सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। ‘ संसद में भी केजरीवाल, तो होगी दिल्ली और खुशहाल’ का नारा दिया गया है।केजरीवाल यह कह कर दिल्ली वालों से वोट मांग रहे हैं कि जब दिल्ली के सातों सांसद इंडिया गठबंधन के होंगे तो फिर दिल्ली वालों के काम को केंद्र सरकार नहीं रोक पाएगी।

मर्दों से आम आदमी पार्टी के हक में वोट डलवाने की अपील के पीछे की वजह

भले ही केजरीवाल ने महिलाओं से मोदी- मोदी करने वाले मर्दों को खाना ना देने और उन्हें कसम देकर आम आदमी पार्टी के पक्ष में वोट करने के लिए बाध्य कर देने की अपील हास्यास्पद लहजे में किया हो, लेकिन इसके अंदर एक गहरा राज छुपा है। दरअसल 2019 ई के लोकसभा चुनाव के बाद एक्सिस माय इंडिया की तरफ से किए गए पोस्ट पोल सर्वे के मुताबिक दिल्ली में महिलाओं के मुकाबले पुरुषों ने बीजेपी के पक्ष में ज्यादा मतदान किया, वही आम आदमी पार्टी को पुरुषों के मुकाबले महिलाओं ने अधिक वोट दी। सर्वे के मुताबिक बीजेपी को 60% पुरुषों ने वोट दिए तो 54% महिला मतदाताओं ने पीएम मोदी के पक्ष में मतदान किया ।आम आदमी पार्टी को जहां 22% महिलाओं ने पसंद किया तो केजरीवाल के लिए 14% मर्दों ने ही मतदान किया। इस सर्वे को आधार बनाकर अरविंद केजरीवाल अपने समर्थक महिलाओं के द्वारा मर्दों का वोट हासिल करने के उद्देश्य से मोदी – मोदी करने वाले मर्दों को खाना नहीं देने की अपील महिलाओं से कर रहे हैं।