September 17, 2024

अरविंद केजरीवाल को ईडी ने भेजा 9 वां समन, 21 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया

बीरेंद्र कुमार झा

दिल्ली शराब नीति मामले में ईडी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को 9 वां समन भेज कर 21 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया है। इससे पहले खबर आई थी कि केजरीवाल के खिलाफ ईडी ने एक नया मामला खोला है।

शनिवार को कोर्ट से मिली थी राहत

गौरतलब है कि इससे पहले शनिवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को शराब नीति मामले में कोर्ट से कुछ राहत मिली थी। दिल्ली की एक अदालत ने कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े मनी लांड्रिंग के एक मामले में समन पर पेश न होने को लेकर द्वारा दर्ज कराई गई दो शिकायतों के मामले में अरविंद केजरीवाल को जमानत दे दी है ।

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी की आशंका

गौरतलब है कि ईडी द्वारा जांच को लेकर आम आदमी पार्टी के नेता पहले से अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।पार्टी का कहना है कि ईडी द्वारा यह सब अरविंद केजरीवाल को लोकसभा चुनाव से पहले गिरफ्तार करने का प्रयास है। बीजेपी एक साजिश के तहत ईडी से ऐसा करवा रही है ।वह चाहती है कि आम आदमी पार्टी इंडिया गठबंधन से अलग हो जाए, लेकिन ऐसा नहीं होगा। हम झुकने वाले नहीं हैं। आम आदमी पार्टी के नेता आतिशी के अलावा सौरव भारद्वाज भी केजरीवाल की गिरफ्तारी की आशंका व्यक्त कर चुके हैं ।

ईडी द्वारा केजरीवाल को भेजा गया या 9 वां समन है

इससे पहले ईडी अरविंद केजरीवाल को 8 बार समन भेज चुका है। इन 8 समन के बावजूद अरविंद केजरीवाल ईडी के कार्यालय में उपस्थित नहीं हुए। इसके बाद अब ईडी ने अरविंद केजरीवाल को यह 9 वां समन जारी किया है।गौरतलब है की इस सिलसिले में केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री को पहले समन 2 नवंबर 2023 को भेजा था।