September 8, 2024

मायावती को झटका,बीएसपी के संस्थापक सदस्य के परिवार पार्टी छोड़ बीजेपी में शामिल

बीरेंद्र कुमार झा

लोकसभा चुनाव की घोषणा हो जाने के बाद राजनेताओं द्वारा एक पार्टी से दूसरे पार्टी में जाने का सिलसिला तेज हो गया है।इसी क्रम में लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में मायावती की बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) को बड़ा राजनीतिक झटका लगा है।उत्तर प्रदेश के लालगंज संसदीय क्षेत्र से बीएसपी की लोकसभा सांसद संगीता आजाद, उनके पति और बीएसपी से विधायक रह चुके अरिमर्दन आजाद ने बीएसपी को छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया है।

बीएसपी के संस्थापक सदस्य थे संगीता आजाद के ससुर

संगीता आजाद के ससुर स्वर्गीय गांधी आजाद बीएसपी के संस्थापक सदस्य रहे हैं।वे बीएसपी का राष्ट्रीय महासचिव भी रह चुके हैं।।प्रसिद्ध महिला अधिवक्ता सीमा कुशवाहा ने भी इन दोनों नेताओं के साथ सोमवार को भाजपा का दामन थाम लिया।

बीजेपी मुख्यालय में थामा दामन

बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और अन्य नेताओं की मौजूदगी में बीएसपी की लोकसभा सांसद संगीता आजाद, उनके पति अरिमर्दन आजाद और प्रसिद्ध महिला अधिवक्ता सीमा कुशवाहा ने पार्टी राष्ट्रीय मुख्यालय में बीजेपी का दामन थाम लिया।इस अवसर पर बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े, ब्रजेश पाठक और भूपेंद्र चौधरी ने बीएसपी सांसद संगीता आजाद सहित अन्य नेताओं का पार्टी में स्वागत करते हुए दावा किया कि सब लोग मिलकर बीजेपी के 400 पार का संकल्प हासिल करेंगे।

राजनीतिक जीवन की नई शुरुआत

बीजेपी में शामिल होने के बाद संगीता आजाद ने कहा कि आज उनके राजनीतिक जीवन का नया अध्याय शुरू हुआ है।बाबा साहेब अंबेडकर की विरासत और धरोहर को संजोने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो काम किया है और जिस तरह से लोगों के कल्याण के लिए उन्होंने काम किया है, उससे प्रभावित होकर वह भाजपा में शामिल हुई हैं। बीजेपी के द्वारा एनडीए के 400 पार का लक्ष्य हासिल करने के लिए वे पूरी मेहनत करेंगी.