September 8, 2024

बदायूं हत्याकांड का दूसरा आरोपी जावेद गिरफ्तार, मोबाइल बंद कर भाग गया था दिल्ली

बीरेंद्र कुमार झा

बदायूं दोहरे हत्याकांड में दो दिनों से फरार चल रहे जावेद को पुलिस ने दबोच लिया है।बदायूं में 2 बच्चों गला रेतकर की गई हत्या में शामिल मृतक साजिद का भाई जावेद देर रात बरेली से गिरफ्तार हुआ है।जावेद घटना के बाद मोबाइल बंद कर दिल्ली भाग गया था । लेकिन देर रात सेटेलाईट बस स्टैंड पर स्थानीय लोगों ने पकड़ कर उसे पुलिस को सौंप दिया।बरेली पुलिस ने जावेद को बदायूं पुलिस के हवाले किया जावेद का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल है। दूसरी ओर दावा है कि जावेद दिल्ली से आ कर बरेली में सरेंडर करने की फिराक में था।

मृतक बच्चों की मां अपने सामने चाहती है जावेद से हो पूछताछ

वहीं इस पूरे मामले पर मृतक बच्चे आयुष और आहान की मां ने कहा कि ‘साजिद मेरे घर आया और मुझसे 5000 रुपये मांगे। जब मैंने उसे पैसे दे दिए, तो वह ऊपर चला गया जहां मेरे बेटे खेल रहे थे।फिर, उसने मेरे बेटों को बेरहमी से मार डाला।मुझे न्याय चाहिए।जावेद से पूछताछ हमारे सामने होनी चाहिए।

साजिद का एनकाउंटर

दरअसल, बदायू पुलिस ने हत्याकांड के कुछ घंटे बाद ही जावेद के भाई साजिद का एनकाउंटर कर दिया था। साजिद के सीने में तीन गोली लगी थी, जिसके बाद उनकी मौत हो गई थी. पुलिस का दावा था कि उसे गिरफ्तार करने के लिए जब उसका पीछा किया गया तो वह पुलिस पर फायरिंग करने लगा। तब पुलिस की जवाबी कार्रवाई में उसे गोली लगी और उसकी मौत हो गई।इसके साथ ही डबल मर्डर का एक बड़ा राजदान इस राज को अपने दिल में समेटे ही इस दुनियां से दफा हो गया।

साजिद के बाद जावेद ही इस दोहरे हत्याकांड का है राजदान

साजिद के बाद सिर्फ जावेद ही इस दोहरे हत्याकांड के पीछे छिपे राज का पर्दाफाश कर सकता है।मृतक बच्चों के पिता विनोद ने भी जावेद के एनकाउंटर न होकर जिंदा पकड़े जाने की बात की थी ताकि इस हत्याकांड के पीछे छिपे कारणों की जानकारी हो सके।साथ ही इसपर राजनीति होने लगाने से पुलिस के ऊपर जावेद के जिंदा पकड़े जाने का बड़ा दवाब था।ऐसे में पुलिस ने बदायूं दोहरे हत्याकांड के दूसरे आरोपी जावेद पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। दूसरी तरफ मासूम लड़कों को मारने के बाद जब साजिद और जावेद जब बाहर आ रहे थे तो स्थानीय लोगों ने दोनों को पकड़कर बदायूं पुलिस को सौंप दिया था,लेकिन बाद में अंधेरा तथा अफरा- तफरी का फायदा उठाकर साजिद और जावेद दोनों वहां से भाग गए।साजिद की तो खैर पुलिस एनकाउंटर में मौत हो गई,ले¹किन जावेद भागा ही रह गया जो अब जाकर पुलिस के हत्थे चढ़ा है।जावेद की गिरफ्तारी के बाद अब जाकर इस दोहरे हत्याकांड के रहस्यों से पर्दा उठने की संभावनाबढ़ गई है।