October 18, 2024

राहुल गांधी का भविष्य अंधेरे में, 2026 तक असम में नहीं बचेगी कांग्रेस:हिमंत बिस्वा सरमा

बीरेंद्र कुमार झा

लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण के मतदान के लिए अब कुछ दिनों का समय बचा है। असम में वोटिंग से पहले चुनाव प्रचार में जुटे राजनीतिक दल अपने विरोधियों पर हमला कर रहे हैं। इसी क्रम में असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कांग्रेस पार्टी के सांसद राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा कि उनका भविष्य अंधेरे में है और 2026 तक असम में कांग्रेस नहीं बचेगी।

हिमंत विश्व सरमा का राहुल गांधी पर तंज

बिश्वनाथ में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने असम के मुख्यमंत्री हिमंत विस्वा सरमा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को वोट देने का मतलब राहुल गांधी को वोट देना है, बीजेपी को वोट देने का मतलब नरेंद्र मोदी को वोट देना है।जो लोग नरेंद्र मोदी से प्यार करते हैं और मानते हैं कि भारत विश्वगुरु बनेगा, वे इस चुनाव में बीजेपी को वोट देंगे।जो लोग राहुल गांधी के नेतृत्व में विश्वास करते हैं, वे भी यह भी जानते हैं कि उनका भविष्य अंधकारमय है। यहां तक कि राहुल गांधी का भविष्य भी अंधकारमय है और उनके अनुयायियों का भी।

कांग्रेस का ही रहा तेजी से क्षरण

उन्होंने आगे कहा कि पिछले डेढ़ महीने में, आपने कांग्रेस का बड़ा क्षरण देखा है क्योंकि कई कांग्रेस नेता, कार्यकर्ता बीजेपी और एजीपी में शामिल हो गए।मेरा मानना है कि 2026 तक असम में कोई कांग्रेस पार्टी नहीं होगी।मैं भरत नराह पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता, क्योंकि मैं उनके संपर्क में नहीं हूं ,लेकिन मेरा मानना है कि 2026 तक असम में कांग्रेस पार्टी नहीं रहेगी, वे केवल कुछ छोटे इलाकों में ही जीवित रहेंगे।

अच्छे नेता बीजेपी में हो रहे शामिल

मुख्यमंत्री हिमंत विस्व सरमा ने आगे कहा कि लोकसभा चुनाव तक कई अच्छे नेता बीजेपी में शामिल होते रहेंगे और लोकसभा चुनाव के बाद भी शामिल होने की प्रक्रिया जारी रहेगी। उन्होंने आगे कहा कि 2025 तक असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेन कुमार बोरा भी बीजेपी में शामिल हो जाएंगे।

कांग्रेस और टीएमसी के नेता बीजेपी का फिक्स्ड अकाउंट,जरूरत पड़ने पर बीजेपी में होंगे शामिल

उन्होंने कहा कि मैंने उनके (भूपेन कुमार बोरा) के लिए दो सीटें तैयार की हैं। तृणमूल कांग्रेस के सभी सदस्य हमारे साथ शामिल होंगे।अगर मैं सोनितपुर के लिए उम्मीदवार (कांग्रेस) का नाम बताऊं तो वह बीजेपी में शामिल हो जाएंगे,लेकिन मैं ये नहीं चाहता।फिलहाल असम कांग्रेस हमारे हाथ में है।यह बिल्कुल फिक्स्ड डिपॉजिट की तरह है, जब जरूरत होगी हम ले आएंगे।जब मोदी जी को इसकी जरूरत होगी तो हम इन्हें ले लेंगे।