September 17, 2024

कोर्ट से निकलते-निकलते अरविंद केजरीवाल ने लोकसभा चुनाव के पहले दिया बड़ा मैसेज

बीरेंद्र कुमार झा

दिल्ली आबकारी नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया था।इसके बाद इन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट में 22 मार्च को पेश किया गया,जहां से इन्हें ईडी की 6 दिनों की हिरासत में भेज दिया गया।अरविंद केजरीवाल की 28 मार्च, 2024 को कस्टडी खत्म होने पर ईडी ने उन्हें फिर कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने इन्हें फिर से 1 अप्रैल तक के लिए ईडी के रिमांड में भेज दिया।

अरविंद केजरीवाल ने शराब घोटाले पैसे की कोर्ट में जानकारी देने की कही थी बात

खचाखच भरे अदालत में खुद अरविंद केजरीवाल ने भी अपनी बातें रखी।केजरीवाल ने खुद को बेकसूर बताते हुए कहा कि घोटाला ईडी के जांच के बाद शुरू हुआ।उन्होंने इलेक्टोरल बांड के जरिए बीजेपी को मिले चंदे का मुद्दा उठाते हुए कहा कि ईडी का असली मकसद आम आदमी पार्टी को खत्म करना और उगाही करना है।

कोर्ट से निकलते-निकलते अरविंद केजरीवाल ने मीडिया से भी बात कर तलाशी सियासी फायदा

कोर्ट से निकलते-निकलते दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने महज एक वाक्य ही बोला। उन्होंने कहा कि उनके विरुद्ध किया गया यह राजनीतिक षड्यंत्र है और जनता इसका जवाब देगी।एक लाइन के इस जबाव से केजरीवाल ने लोकसभा चुनाव से पहले लोगों को भावनात्मक रूप से खुद से और खुद की पार्टी से जोड़ने का प्रयास किया।

सुनवाई के बीच कोर्ट में थे AAP नेता और सुनीता केजरीवाल

इससे पहले, सुनवाई के बीच कोर्ट रूम सीएम केजरीवाल के समर्थकों से खचाखच भरा था।पत्नी सुनीता केजरीवाल और आप नेता गोपाल राय, आतिशी और सौरभ भारद्वाज सहित और लोग भी कोर्ट में थे।ईडी की ओर से पेश अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल (एएसजी) एस.वी. राजू ने कहा कि अरविंद केजरीवाल का आप से जुड़े कुछ लोगों से आमना-सामना कराने की जरूरत है जिन्हें गोवा से बुलाया गया है।

1 अप्रैल तक बढ़ी अरविंद केजरीवाल की ईडी रिमांड

दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट ने सीएम अरविंद केजरीवाल की ईडी हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ा दी है। उन्हें गुरुवार को शराब नीति मामले में छह दिन की ईडी रिमांड खत्म होने पर अदालत की जज कावेरी बावेजा के सामने पेश किया गया था। जांच एजेंसी ने सीएम की सात और दिनों की हिरासत मांगी थी।हालांकि, दलीलें सुनने के बाद कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल की ईडी रिमांड चार दिन बढ़ाकर एक अप्रैल तक कर दी।