September 8, 2024

एआईएमआईएम बिहार में इंडिया गठबंधन खासकर आरजेडी का कर सकता है बंटाधार

विपक्षी गठबंधन इंडिया अक्सर एआइएमआइएम को वोट कटवा पार्टी कहती  हैऔर उसपर बीजेपी के पक्ष में काम करने का आरोप लगाती है। भले ही एआईएमआईएम इससे इंकार करता है और खुद के स्वतंत्र पार्टी होने का दावा करता है, लेकिन बिहार में उसने एक बड़ा फैसला लिया है जो इंडिया गठबंधन खासकर आरजेडी को परेशान करने वाला हो सकता है।असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम अब बिहार के 9 और लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। आरजेडी के रवैये से नाराज होकर और पार्टी को इंडिया गठबंधन में शामिल नहीं करने से नाराज होकर एआईएमआईएम ने ये फैसला लिया है। सोमवार को एआईएमआईएम पार्टी के प्रदेश महासचिव इंजीनियर आफताब आलम ने प्रेस कांफ्रेंस करके इसकी घोषणा की है।उन्होंने बताया कि किशनगंज के अलावा उनकी  पार्टी अब और किन 9 सीटों पर अपना  उम्मीदवार उतारेगी।

एआईएमआईएम इन सीटों पर लड़ेगी चुनाव

सोमवार को एआईएमआईएम पार्टी के प्रदेश महासचिव इंजीनियर आफताब आलम ने घोषणा करते हुए बताया कि एआईएमआईएम पार्टी बिहार के शिवहर, गोपालगंज, पाटलिपुत्रा, महराजगंज, मधुबनी, जहानाबाद, काराकाट और वाल्मीकिनगर या मोतीहारी में से एक सीट पर  चुनाव लड़ेगी।पार्टी किशनगंज लोकसभा सीट पर पहले ही चुनाव लड चुकी है। इस तरह कुल पार्टी दस सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

आरजेडी पर लगाया आरोप

पार्टी के प्रदेश महासचिव इंजीनियर आफताब आलम ने कहा कि लालू यादव और तेजस्वी यादव पर आरोप लगाया कि एआईएमआईएम को बाहरी पार्टी कहकर चुनाव हराने की उन्होंने अपील की है। यह दुखद है।इंडिया गठबंधन पर हमला करते हुए उन्होंने आरजेडी को घेरा और कहा कि यादवों को 22  और केवल मुसलमानों को  दोटिकट दिया।नाराजगी की वजह से असदुद्दीन ओवैसी पर बिहार के युवाओं ने काफी दबाव बनाया था कि अन्य सीटों पर भी चुनाव बिहार में लड़ें।

उम्मीदवारों के नाम पर बोले

पार्टी के प्रदेश महासचिव ने उम्मीदवारों के नाम पर भी पार्टी का स्टैंड बताया।उन्होंने कहा कि शिवहर सीट से राणा रंजीत सिंह के नाम की घोषणा की गयी है।बताया कि कुछ सीटों पर उम्मीदवार तय कर दिए गए हैं और कुछ सीटों पर जल्द उम्मीदवार घोषित किए जाएंगे।

लालू यादव की अपील से नाराजगी

एआईएमआईएम नेता ने कहा कि तीन फेज तक हमने वेट किया और सिर्फ किशनगंज से अख्तरुल इमान को चुनाव लड़वाया था ।हमें लगा था कि आरजेडी और कांग्रेस हमारा विरोध नहीं करेगी,लेकिन किशनगंज में इन्होंने विरोध किया।खासकर लालू जी ने चुनाव के दिन वीडियो जारी किया कि कांग्रेस उम्मीदवार को जीताएं। हमें हराने का संदेश दिया।उससे हमें काफी दुख हुआ। उनको ऐसा नहीं करना चाहिए था।