September 8, 2024

ट्रेन दुर्घटना में गंवा दिए दोनों पैर मगर नहीं हारी हिम्मत, अब एडवेंचर के लिए सोलो रोड साइड ट्रेक पर निकलीं लद्दाख

जीवन में बहुत सारी घटनाएं ऐसी होती हैं जिन पर हमारा कंट्रोल नहीं होता है. कुछ ऐसी होती है जो शारीरिक या मानसिक रूप से हमें इतना क्षतिग्रस्त कर देती है कि, दोबारा सामान्य रूप से जीना मुश्किल लगने लगता है. इन्हें रोक पाना हमारे बस में नहीं होता है. अगर कुछ हमारे बस में होता है तो वो इन चुनौतियों से बाहर निकल कर एक बार फिर जिंदगी को खुल कर जीने की कोशिश करना है. ऐसा ही हुआ एक महिला के साथ, जिन्होंने ट्रेन एक्सीडेंट में अपने दोनों पैर गंवा दिए. पैरों को गंवाने के बावजूद जीवन के प्रति इस महिला का उत्साह बिल्कुल कम नहीं हुआ. कड़ाके की ठंड में अपने हौसले की गर्मी लिए यह महिला लद्दाख के रोड साइड ट्रेक पर अकेले निकल पड़ी. इंस्टाग्राम के एक ट्रैवल पेज ने इस महिला के जज्बे से दुनिया को रूबरू करवाने के लिए रील शेयर की है.

गजब की हिम्मत

इन दिनों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में ट्रेवल व्लॉगर राजेश बाबू अपनी गोद में एक महिला को उठाकर रोड ट्रेक करा रहे हैं. दरअसल, इस महिला ने अपने दोनों पैर किसी ट्रेन हादसे में गवां दिए. हालांकि, इस घटना ने जीवन के प्रति महिला के उत्साह को कम नहीं होने दिया है. पैरों से लाचार होने के बावजूद वह लद्दाख के रोड साइड ट्रेक पर निकल पड़ी है. राजेश बाबू ने अपने ‘द एडवेंचर एडिक्टेड कंपनी’ नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट पर 2 जनवरी को यह वीडियो अपलोड किया है. वह लोगों को इस महिला की हिम्मत से परिचित करवाना चाहते है. यह वीडियो वायरल हो चुकी है और लोगों को काफी पसंद आ रही है. यूजर्स महिला की तारीफ करने से खुद को रोक नहीं पा रहे हैं.

वायरल हुआ वीडियो

इंस्टाग्राम पर यह वीडियो वायरल हो गया है और यूजर्स को काफी पसंद आ रहा है. अब तक इसे 4.7 मिलियन से ज्यादा लोगों ने देखा है वहीं 53.7k लोगों ने वीडियो को लाइक किया है. इंस्टाग्राम यूजर्स ने 88.2k बार वीडियो को दूसरे यूजर्स के साथ शेयर किया है. कमेंट सेक्शन में लोग वीडियो पर प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं. वीडियो पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा, आप दोनों को सलाम. एक अन्य यूजर ने वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा, उन्हें कितना सदमा झेलना पड़ा होगा. ब्रह्मांड उन्हें असीम शक्ति प्रदान करे.