September 8, 2024

मंत्री न बनाए जाने से नाराज ओमप्रकाश राजभर का बड़ा ऐलान,राज पाट नहीं मिला तो….

बीरेंद्र कुमार झा

सुहेलदेव समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में बने रहते हैं। इस समय ओमप्रकाश राजभर यूपी मंत्रिमंडल विस्तार और मंत्री बनाए जाने में देरी होने पर दिए बयान को लेकर चर्चा में हैं। खुलकर अपनी नाराजगी जता रहे ओम प्रकाश राजभर ने बयान दिया कि राज पाट नहीं मिला ,तो मैं होली नहीं मनाऊंगा । इसका स्पष्टीकरण देते हुए उन्होंने कहा कि भर जाति का राज पाट होली के दिन ही छिन गया था,इसलिए मैं होली नहीं मानता हूं।राजभर ने कहा कि अखिलेश ने अपना आदमी हमारे सिंबल पर लड़ाया था, उसी इंसान ने राज्य सभा चुनाव में हमारी पार्टी से क्रॉस वोटिंग की। उस विधायक की हम सदस्यता खत्म करेंगे। बात करता हूं मैं खरा, गोली चले चाहे छर्रा।

यूपी सरकार में मंत्री बनने को लेकर पहले भी दिए हैं बयान

गौरतलब है कि ओमप्रकाश राजभर का मंत्रिमंडल विस्तार और मंत्री पद को लेकर आज कोई पहली बार बयान सामने नहीं आया है। इससे पहले भी वह इसे लेकर कई बार बयान दे चुके हैं। अभी कुछ दिन पहले ही इशारों – इशारों में उन्होंने बीजेपी को इस बात के लिए अल्टीमेटम दिया था। मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा था कि ओमप्रकाश राजभर जो बोलता है, सीना ठोक कर बोलता है। जिस दिन मंत्रिमंडल का विस्तार होगा उस दिन मैं मंत्री बन जाऊंगा। जब तक में मंत्री नहीं बन जाऊंगा तब तक कोई अधिसूचना जारी नहीं होने दूंगा।

पिछले वर्ष जुलाई में बीजेपी में दोबारा शामिल हुए थे ओमप्रकाश राजभर

ओम प्रकाश राजभर की पार्टी सुहेल देव समाज पार्टी का पिछले वर्ष जुलाई में ही बीजेपी से दोबारा गठबंधन हुआ था, और वह एनडीए का हिस्सा बन गई थी। एनडीए गठबंधन में शामिल होने के बाद से ही ओमप्रकाश राजभर लगातार अपने मंत्री बनने का ऐलान करते रहे हैं। कभी नवरात्र, तो कभी दिवाली बाद मंत्रिमंडल में शामिल होने की बात करते रहे। कुछ महीने पहले उन्होंने कहा था कि खरमास के बाद मंत्रिमंडल का विस्तार होगा और वह मंत्री बन जाएंगे। अब देखना दिलचस्प होगा कि वह लोकसभा की अधिसूचना जारी होने तक उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने में सफल होते हैं या उनका मंत्री पद ऐसे ही आगे लटकता चला जाएगा।