September 8, 2024

पीएम मोदी से मिलकर संदेशखाली की महिलाओं ने लगाई गुहार, अभी भी दे रहे है धमकी

बीरेंद्र कुमार झा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी पश्चिम बंगाल दौरे के दौरान संदेशखाली की महिलाओं से भी विशेष रूप से मुलाकात की। इससे पहले उन्होंने बारासात में एक जनसभा के दौरान राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की अगुवाई वाली तृणमूल कांग्रेस सरकार पर महिलाओं के गुनहगारों को बचाने की कोशिश के आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि टीएमसी भी यहां बहन- बेटियों के साथ अत्याचार कर रही है।टीएमसी के बाहुबली नेता शाहजहां शेख की गिरफ्तारी के बाद से ही बंगाल के सियासत काफी गरमा गई है।

पीएम से मिलकर सुनाई अपनी पीड़ा

बारासात से प्राप्त खबरों के अनुसार संदेशखाली की पांच महिलाओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है। इन महिलाओं का कहना है की शेख शाहजहां और उसके आदमी संदेश खली की महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न करते थे और उनकी जमीन भी हड़प लेते थे। उन्होंने कहा कि भले ही सेक्स शाहजहां की गिरफ्तारी हो गई है लेकिन उनके लोग अभी इन्हें तरह धमका रहे हैं पार्टी सूत्रों का कहना है कि प्रधानमंत्री ने उनकी बातों को धैर्य पूर्वक सुना। संदेशखाली की महिलाओं की पीड़ा को सुनकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काफी भावुक हो गए और उन्हें सांत्वना दी ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संदेशखाली कि पीड़ित महिलाओं के बीच यह मुलाकात नॉर्थ 24 परगना जिला के बारासात में आयोजित जनसभा के बाद हुई थी। गौरतलब है कि टीएमसी नेता शाहजहां शेख और उसके साथियों पर संदेशखाली की महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न और जमीन पर कब्जा करने के आरोप है।भारी दवाब के बाद पुलिस ने उसे 29 फरवरी को गिरफ्तार कर लिया था।

तुष्टिकरण और टोलाबाजों के दबाव में काम करने वाली टीएमसी सरकार बहन बेटियों को नहीं दे सकती सुरक्षा

संदेशखाली की महिलाओं की पीड़ा सुनने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली टीएमसी सरकार पर जमकर भड़ास निकाला।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि गरीब, दलित और आदिवासी परिवारों की बहन- बेटियों के साथ टीएमसी के नेता जगह-जगह अत्याचार कर रहे हैं ,लेकिन टीएमसी सरकार को अपने अत्याचारी नेता पर भरोसा है। पीएम मोदी ने कहा कि तुष्टिकरन और टोलाबाजों के दबाव में काम करने वाली टीएमसी सरकार कभी भी यहां की बहन- बेटियों को सुरक्षा नहीं दे सकती है।

पीएम मोदी ने कहा की बहन- बेटियों को सुरक्षा देने की जगह उल्टे पश्चिम बंगाल की टीएमसी सरकार इन महिलाओं के गुनहगारों को बचाने के लिए पूरी शक्ति लग रही है, लेकिन पहले हाई कोर्ट और अब सुप्रीम कोर्ट से टीएमसी सरकार को इस मामले में बड़ा झटका लगा है। हाल ही में कोलकाता हाई कोर्ट ने शाहजहां शेख  की कस्टडी सीबीआई को सौंपने के आदेश दिए थे ,जिसके खिलाफ ममता बनर्जी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था, लेकिन यहां भी इन्हें एक बड़ा झटका ही लगा । सुप्रीम कोर्ट ने शाहजहां शेख के मामले और शाहजहां शेख को सीबीआई को सौंपने के हाई कोर्ट के फैसले को बरकरार रखा।

प्रधानमंत्री ने संदेशखाली मामले पर ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली टीएमसी सरकार को घेरते हुए कहा कि बंगाल की इस धरती पर संदेशखाली में जो कुछ भी हुआ, उससे किसी का भी सिर शर्म से झुक जाएगा,लेकिन यहां की टीएमसी सरकार को देखिए कि आपके दुख से इन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता है। उल्टे यह अभी भी आरोपी को बचाने में ही लगी हुई है।

टीएमसी सरकार को हटाने की अपील की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संदेश खली की महिला को लेकर की महिला पर हुए अत्याचार को लेकर टीएमसी सरकार को ग्रहण करार दिया उन्होंने कहा कि बंगाल पर टीएमसी नाम का ग्रहण लगा हुआ है।यह एक तरफ महिलाओं का यौन शोषण और जबरन जमीन हड़पने वाले अपने पार्टी के गुर्गों को मनमानी करने की छूट दे रही है,इसे बचा रही है, तो वहीं दूसरी तरफ यह राज्य के विकास को भी आगे बढ़ने नहीं दे रहे है। बीजेपी ने 2024 के लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में 35 सीटों का लक्ष्य रखा है।आप लोग टीएमसी सरकार को हटाने के लिए बीजेपी के लक्ष्य साधन में सहायक बने।