September 8, 2024

ईडी की गिरफ्तारी के बाद कोर्ट में बोले अरविंद केजरीवाल, मेरा जीवन देश को समर्पित

बीरेंद्र कुमार झा

दिल्ली शराब घोटाला मामले में गिरफ्तार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का पहला बयान आया है। ईडी की गिरफ्तारी के बाद कोर्ट में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मेरा जीवन देश को समर्पित है।ईडी ने दिल्ली शराब घोटाला मामले में शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को राऊज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया है। कोर्ट में कुछ देर में अरविंद केजरीवाल गिरफ्तारी के बाद रिमांड के मामले में फैसला आ सकता है।

अरविंद केजरीवाल की रिहाई तक जारी रहेगा विरोध प्रदर्शन

गौरतलब है कि बीती रात दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद से आम आदमी पार्टी समेत इंडिया गठबंधन के सभी दल बीजेपी और केंद्र सरकार पर हमलावर हो गए हैं और अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी का पुरजोर विरोध कर रहे हैं।आम आदमी पार्टी का कहना है कि जब तक मुख्यमंत्री केजरीवाल की रिहाई नहीं हो जाती है, तब तक उनका यह अभियान जारी रहेगा।

ईडी ने 10 वीं समन के बाद किया गिरफ्तार

दिल्ली के कथित शराब घोटाला मामले में ईडी मुख्यमंत्री केजरीवाल को 9 समन भेजने के बाद कल दसवां समन लेकर खुद ही पहुंची और लगभग 2 घंटे तक चली पूछताछ के बाद कल रात ही में उन्हें गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में सबसे पहला समन बीते वर्ष दो नवम्बर 2023 को दिया था ।दूसरा समन दिसंबर 2023 में, तीसरा समन 3 जनवरी 2024 को, चौथा समन 18 जनवरी को,पांचवा समन 2 फरवरी को, छठा समन 19 फरवरी को, सातवां समन 26 फरवरी को, आठवां समन 4 मार्च को और नौवां समान 17 मार्च को भेजा था ।केजरीवाल लगातार इन समन को गैरकानूनी बताकर और अपनी गिरफ्तारी की डर से अवहेलना करते हुए आ रहे थे। लगातार समन भेजने के बाद भी जब वह जांच में नहीं जुड़े तो ईडी कोर्ट पहुंची, इसके खिलाफ केजरीवाल हाई कोर्ट पहुंच गए।लेकिन हाई कोर्ट से उन्हें कोई राहत नहीं मिली। इसके बाद ईडी दसवां समन लेकर पहुंची और पूछताछ के बाद अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया।