September 8, 2024

सुप्रिया श्रीनेत पर तत्काल हो कार्रवाई’, कंगना रनौत मामले पर महिला आयोग ने लिखा चुनाव आयोग को पत्र

बीरेंद्र कुमार झा

लोकसभा चुनाव 2024 में हिमाचल प्रदेश की मंडी से बीजेपी उम्मीदवार अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं।चौतरफा आलोचना के बाद भले ही उन्होंने आपत्तिजनक पोस्ट डिलीट कर दिया हो, लेकिन अब महिला आयोग ने उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

राष्ट्रीय महिला आयोग ने चुनाव आयोग से सुप्रिया श्रीनेत के विरुद्ध करवाई की मांग की

राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखकर सुप्रिया के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। एनसीडब्ल्यू ने अपने एक्स हैंडल पर लिखा कि एनसीडब्ल्यू सुप्रिया श्रीनेत और एचएस अहीर के अपमानजनक आचरण से स्तब्ध है। ऐसा व्यवहार असहनीय है और महिलाओं की गरिमा के खिलाफ है। एनसीडब्ल्यू प्रमुख रेखा शर्मा ने ईसीआई को पत्र भेजकर उनके खिलाफ तत्काल और सख्त कार्रवाई की मांग की है। आइए सभी महिलाओं के लिए सम्मान और गरिमा बनाए रखें।

क्या थी सुप्रिया श्रीनेत की कंगना रनौत के विरुद्ध टिप्पणी

भारतीय जनता पार्टी द्वारा सिने अभिनेत्री कंगना रनौत को टिकट दिए जाने की चर्चा पहले से ही चल रही थी। ऐसे में जब भारतीय जनता पार्टी की तरफ से उन्हें मंडी से अपने पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया गया तो कांग्रेस पार्टी की नेत्री सुप्रिया श्रीनेत सोशल मीडिया अकाउंट से कंगना रनौत की एक तस्वीर को साझा करते हुए आज मंडी का क्या भाव है! जैसे नारी की गरिमा पर आघात करने वाली टिप्पणी की गई।कंगना रानौत पर की गई इस अपमानजनक टिप्पणी के बाद भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस पर सुप्रिया श्रीनेत के द्वारा की जाने वाली इस अभद्र टिप्पणी को लेकर उस पर कार्रवाई करने की मांग की।

सुप्रिया श्रीनेत की सफाई

इस पोस्ट पर सफाई देते हुए कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि मेरे फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट तक पहुंच रखने वाले किसी शख्स ने बेहद आपत्तिजनक पोस्ट शेयर किया है। इसको तुरंत हटा लिया गया है। उन्होंने कहा कि जो लोग मुझे जानते हैं वे जानते हैं कि मैं कभी किसी महिला के बारे में ऐसी बात नहीं लिखूंगी। इसके अलावा @सुप्रियापैरोडी नाम से एक एक्स अकाउंट भी है जो मेरे नाम का दुरुपयोग कर रहा है। सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि हम इसके खिलाफ शिकायत दर्ज करवा रहे हैं।