September 8, 2024

संघ का नाम लेकर गुमराह करना पड़ा महंगा,जनार्दन मून के खिलाफ मामला दर्ज

नागपुर, राप्र संवादक
जनार्दन मून और जावेद पाशा ने कुछ दिन पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके यह कहते हुए वीडियो वायरल करने का फैसला किया कि ‘आरएसएस’ चुनाव में कांग्रेस का समर्थन कर रहा है। पुलिस ने दोनों के खिलाफ सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। संघ ने मून और पाशा के खिलाफ चुनाव आयोग और पुलिस आयुक्त से शिकायत की।

संघ के महानगर कार्यवाह बोकारे की शिकायत के मुताबिक, मून ने कुछ समय पहले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नाम से एक संगठन स्थापित करने की कोशिश की थी। हालांकि सहायक रजिस्ट्रार ने इसे खारिज कर दिया। मून ने इसके खिलाफ हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। हालांकि, दोनों अदालतों ने उनकी याचिका खारिज कर दी। मून के नाम पर आरएसएस नाम का कोई संगठन पंजीकृत नहीं हैं।

हालांकि मून की ओर से जगह- जगह प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बयान दिए जा रहे हैं। चुनाव के मद्देनजर मून ने अब्दुल पाशा के साथ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और बयान दिया था कि आरएसएस कांग्रेस का समर्थन करता है। इसका वीडियो समाचार के रूप में यूट्यूब पर वायरल हो गया।

आरएसएस ने मून के खिलाफ शिकायत दर्ज कराते हुए आरोप लगाया कि यह समाज में भ्रम पैदा करने की कोशिश है। सीताबर्डी पुलिस स्टेशन की एक टीम ने इस शिकायत पर प्रारंभिक जांच की और वीडियो का सत्यापन किया। पुलिस ने मून और पाशा के खिलाफ आईपीसी की धारा के तहत मामला दर्ज किया है।