September 8, 2024

ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी विपक्षी गठबंधन इंडिया का बाहर से करेगी समर्थन

बीरेंद्र कुमार झा

लोकसभा चुनाव के चार चरण की समाप्ति के बाद लगता है कि विपक्षी गठबन्धन इंडिया के घटक दलों के बीच मनमुटाव होना शुरू हो गया है।लोकसभा चुनाव के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा इस बात की घोषणा करना कि केंद्र में तृणमूल कांग्रेस विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ का बाहर से समर्थन करेगी भी इनके बीच के खटपट को उजागर कर रही है।टीएमसी की चीफ ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि मेरी पार्टी केंद्र में विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ को बाहर से साथ देगी।उन्होंने आगे कहा कि केंद्र की सत्ता से बीजेपी के बाहर होने पर मैं इंडिया गठबंधन से सीएए, एनआरसी और यूसीसी वापसी लेने को कहूंगी।

सीएए, एनआरसी और यूसीसी को खत्म कराएंगी ममता बनर्जी

टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने नागरिकता (संशोधन) अधिनियम (सीएए) को रद्द करने की कसम खाते हुए कहा कि राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर और समान नागरिक संहिता के कार्यान्वयन को भी रोक दिया जाएगा।

बंगाल के लोगों के हित में इंडिया गठबंधन को बाहर से समर्थ देगी टीएमसी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा कि टीएमसी केंद्र में विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ की सरकार बनने पर बाहर से साथ इसलिए देगी ताकि बंगाल के लोगों को किसी प्रकार की परेशानी न हो। उन्होंने बीजेपी के 400 सीटें जीतने के टारगेट पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी 400 सीटें जीतने का दावा कर रही है, लेकिन लोग ऐसा नहीं होने देंगे। जनता को पता चल गया है कि बीजेपी चोरों से भरी पार्टी है।

बंगाल में TMC अकेले लड़ रही है चुनाव

भले ही टीएमसी बीजेपी के खिलाफ एकजुट हुए विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ का हिस्सा है, लेकिन यह बंगाल में अकेले ही चुनाव लड़ रही है। आए दिन ममता बनर्जी और कांग्रेस के नेता अधीररंजन चौधरी एक दूसरे पर विभिन्न मुद्दों को लेकर निशाना साधते रहे हैं।हाल ही में ममता बनर्जी ने बीजेपी,कांग्रेस और सीपीआई-एम को नौकरी खाने वाले करार दिया था।

ममता बनर्जी ने सीपीआई-एम, कांग्रेस और बीजेपी पर लगाया आरोप

ममता बनर्जी ने मंगलवार को यह आरोप लगाया था कि कलकत्ता हाईकोर्ट के हाल ही में 25,753 शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों की नियुक्तियों को रद्द करना दरअसल सीपीआई-एम, कांग्रेस और बीजेपी रची गई संयुक्त साजिश का नतीजा था।गौरतलब है की इस नियुक्ति मामले में ममता बनर्जी को सुप्रीम कोर्ट से थोड़ी राहत मिली है।