October 18, 2024

हेमंत सोरेन को जेल भेजनेवाले को करारा जवाब देना होगा, लिट्टीपाड़ा में गरजीं कल्पना सोरेन

बीरेंद्र कुमार झा

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने लिट्टीपाड़ा प्रखंड के कारियोडीह गांव के आमबगान में झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के प्रत्याशी विजय हांसदा के पक्ष चुनावी सभा आयोजित किया।इस चुनावी सभा में उपस्थित भीड़ को संबोधित करते हुए कल्पना सोरेन भारतीय जनता पार्टी पर जमकर बरसीं।

कल्पना सोरेन बोलीं हमारे बाबा शिबू सोरेन ने झारखंड की लड़ाई लड़ी

कल्पना सोरेन ने लिट्टीपाड़ा की सभा में कहा कि हमारे पुरखों ने अंग्रेजों से अपने अधिकार के लिए लड़ाई लड़ी तो हमारे बाबा शिबू सोरेन ने अलग झारखंड के लिए लड़ाई लड़ी, लेकिन उन्हें राज नहीं मिला। झारखंड में ज्यादातर समय तक भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने शासन किया।

हेमंत सोरेन को षड्यंत्र के तहत जेल भेजने वालों को देना होगा जवाब

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री की पत्नी कल्पना सोरेन ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जब आपके बेटे, आपके भाई, आपके दादा हेमंत सोरेन ने गठबंधन कर झारखंड में सरकार बनायी, तो कोरोना आ गया।इन्होंने कोरोना काल में लोगों को वापस लाने के लिए हवाई जहाज को भी लगा दिया।बावजूद इसके, उनको जेल भेज दिया गया।षड्यंत्र के तहत हेमंत सोरेन को जेल भेजने वालों को जवाब देना होगा।

बहुमत दीजिए, हम संविधान बदल देंगे

कल्पना सोरेन ने कहा कि इस देश के संविधान ने देश के आदिवासी, दलित और पिछड़े तबके के लिए आरक्षण की व्यवस्था की है।लेकिन, बीजेपी वाले कहते हैं कि हमें बहुमत दीजिए, हम संविधान बदल देंगे और आरक्षण खत्म कर देंगे।

हेमंत सोरेन ने महिलाओं को सशक्त किया

कल्पना सोरेन ने कहा कि हेमंत सोरेन ने सर्वजन पेंशन के तहत महिलाओं की उम्र 50 साल कर दी। उन्हें पता था कि महिलाएं अपना घर-बार चलाने में खुद को झोंक देती है। उसका शरीर खत्म हो जाता है।इसी बात को समझते हुए आपके दादा हेमंत सोरेन ने महिलाओं को 50 साल में पेंशन देना शुरू किया।

हेमंत सोरेन के बेहतर काम को देख भाजपा ने उन्हें जेल में डाल दिया

हेमंत सोरेन की पत्नी ने कहा कि कोरोना में दीदी किचन में सबको खाना उपलब्ध कराया था।ग्रीन कार्ड को 11 लाख से बढ़ा कर 20 लाख कर दिया।हेमंत सोरेन के इन्हीं सब काम को देखते हुए उन्हें चुनाव के पहले जेल में डाल दिया गया।