September 8, 2024

T20 World Cup 2024: भारत-पाक मैच के टिकट के दाम सातवें आसमान पर पहुंचे, हजार, लाख में नहीं इतने करोड़ का बिक रहा एक टिकट

न्यूज डेस्क
भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच को लेकर फैंस बेसब्री से इंतजार करते हैं। दोनों टीमों के बीच लंबे समय से कोई भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं हुई है। दोनों टीमें आईसीसी के टूर्नामेंट या फिर एशिया कप में ही आमने सामने होती हैं। इस साल टी20 वर्ल्ड कप होना है, दोनों टीमों को एक ही ग्रुप में रखा गया है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला 9 जून को न्यूयॉर्क के मैदान पर खेला जाएगा। दोनों देशों के बीच बहुप्रतीक्षित मैच से पहले टिकटों के दाम आसमान पर पहुंच गए हैं। आधिकारिक बिक्री के दौरान टिकटों की शुरुआती कीमतें 6 डॉलर (497 रुपये) थीं। मगर बाद में उनके रीसेल बाजार में जबरदस्त उछाल देखा जा रहा है।

यूएसए टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच के लिए टिकट स्टबहब पर री-सेल किए जा रहे हैं। भारत और पाकिस्तान के बीच मैच की कीमत 1.86 करोड़ रुपये पहुंच गई है। री-सेल टिकट उन टिकटों को कहा जाता है। जिसे आपने किसी ऑफिशियल माध्यम से खरीदा हो और फिर उस टिकट को अन्य प्लेटफॉर्म पर बेच रहे हों। भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले के लिए टिकट के दाम आसमान छू रहे हैं।

आईसीसी के मुताबिक पहले फेज में टिकटों की बिक्री के दौरान सबसे कम कीमत करीब 497 रुपये रही थी और सबसे ज्यादा कीमत 33148 रुपये थी। ये कीमत बगैर टैक्स के रखी गई थी। स्टबहब पर भारत और पाकिस्तान मैच का सबसे सस्ता टिकट इस समय 1,259 अमेरिकी डॉलर यानी 1.04 लाख रुपए है। वहीं सीटगीट पर सबसे महंगे टिकट का दाम 1 लाख 75 हजार डॉलर है। इसमें 50,000 डॉलर की फीस एड करके टिकट कुल 2 लाख 25 हजार डॉलर का है। भारतीय रुपये में ये रकम लगभग 1.86 करोड़ रुपये होती है।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेला जाएगा। इस बार टी20 वर्ल्ड कप में 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं। भारती टीम को ग्रुप-ए में रखा गया है। इसमें भारत के अलावा आयरलैंड, पाकिस्तान, यूएसए और कनाडा की टीमें शामिल हैं।

भारतीय टीम का शेड्यूल

5 जून – Vs आयरलैंड, न्यूयॉर्क

9 जून – VS पाकिस्तान, न्यूयॉर्क
12 जून – VS यूएसए, न्यूयॉर्क
15 जून – VS कनाडा, फ्लोरिडा