October 18, 2024

मुस्लिम तुष्टिकरण के लिए कांग्रेस द्वारा एससी,एसटी और ओबीसी की हकमारी : पीएम

2024 ई के लोकसभा चुनाव में हर प्रकार के मुद्दे राजनीतिक दलों के द्वारा उभारे जा रहे हैं।भले ही इन मुद्दों का नैतिकता से कुछ लेना देना ना रहे, भले ही ये मुद्दे संविधान सम्मत न हो और भले ही बाद में देश पर इसका नकारात्मक प्रभाव पड़े।कोई मायने नहीं रखता है। इस समय राजनेताओं के लिए मायने रखता है तो सिर्फ यह कि ये मुद्दे उस राजनीतिक दल को किस तरह से और कितना वोट दिला सकता है।वोट की जुगाड़ में राजनेता अपने भाषणों में इसे खूब तरजीह दे रहे हैं। ऐसा ही एक मुद्दा धर्म पर आधारित आरक्षण का मुद्दा है ,जिसे कांग्रेस कर्नाटक में लागू कर मुस्लिम वोट का समर्थन ढूंढ़ रही है तो वहीं भारतीय जनता पार्टी इस समय कांग्रेस और इंडिया एलायंस पर इस मुद्दे के सहारे एससी, एसटी और ओबीसी के आरक्षण की हकमारी का आरोप लगा कर लगातार हमला कर इस बड़े वोट बैंक पर डोरा डाल रही है।

कांग्रेसनीत इंडिया गठबंधन की नई साजिश

पीएम मोदी ने अपने झारखंड दौरे के दूसरे दिन पलामू में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस और इंडिया गठबंधन वाले धर्म के आधार पर आरक्षण देने की बात कर रहे हैं। पीएम ने कहा कि इंडिया गठबंधन वाले एक नई साजिश कर रहे हैं, जिसमें वे एससी, एसटी और ओबीसी के आरक्षण को छीन कर मुसलमानों को देने वाले हैं।गौरतलब है कि हाल में कांग्रेस की कर्नाटक सरकार ने मुसलमानों की सभी जातियों को ओबीसी की सूची में डालकर उन्हें इस वर्ग को मिलने वाले आरक्षण का लाभ देने की योजना बनाकर उसका क्रियान्वयन किया है।

जेएमएम और आरजेडी को भी लिया आड़े हाथ

पीएम मोदी ने कांग्रेस और इंडिया गठबंधन के सहयोगी राजनीतिक दल जेएमएम और आरजेडी पर भी मौन रहने का आरोप लगाया। दरअसल मोदी ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि कांग्रेस की सरकार आ जाने के बाद एससी, एसटी और ओबीसी आरक्षण को छिन कर वह मुसलमानों को दे देगी। पीएम मोदी ने जेएमएम और आरजेडी के ऊपर चुप्पी साधने का आरोप लगाते हुए उनसे इस मुद्दे पर जवाब मांगा।पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि जेएमएम और आरजेडी अपनी चुप्पी से कांग्रेस की इस नई चाल को अपनी सहमती दे रहे हैं।

 जब तक जिंदा हुं,संविधान पर कोई बुरी नजर डाल नहीं सकता है

पीएम मोदी ने पलामू में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जब तक वे दिल्ली में बैठे हैं,तब तक कोई संविधान को हाथ नहीं लगा सकता है। उन्होंने आगे कहा कि जब तक वह जिंदा हैं,तब तक दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों का आरक्षण को किसी को भी छिनने नहीं देंगे।उन्होंने यह भी कहा कि जब संविधान बना था, तब इसे बनाने वालों ने धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं देने की बात कही थी।लेकिन कांग्रेस आरक्षण में डाका डाल कर उसे धर्म के आधार पर मुसलमानों को देना चाह रही हैं।